कांग्रेस सांसद धीरज कुमार साहू की संपत्तियों से भी करोड़ों रुपये की बरामदगी पर भाजपा का प्रदर्शन, बोले- गली गली में शोर है राहुल गांधी चोर है…

India Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। कांग्रेस सांसद धीरज कुमार साहू की संपत्तियों से भी करोड़ों रुपये बरामद पर भाजपा ने मुरादाबाद में कांग्रेस के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया और गली गली में शोर है कांग्रेस चोर है…, गली गली में शोर है राहुल गांधी चोर है…, गली-गली में शोर है सोनिया गांधी चोर है आदि के नारे लगाए। फिलहाल, गगन भेदी नारों से कलेक्ट्रेट गूंज उठा।

इस दौरान, वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचारी इतिहास से परिपूर्ण कांग्रेस के झारखंड के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू से इनकम टैक्स की रेड में 200 करोड़ रुपए का कैश बरामद हुआ है। जनता के धन का घोटाले में इस प्रकार से दुरुपयोग का भारतीय जनता पार्टी घोर भर्त्सना करती है। प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है।

प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने कहा कि झारखंड राज्य से निर्वाचित कांग्रेस पार्टी के एक राज्य सभा सांसद के परिसरों से लगभग 300 करोड़ रुपयों की नकदी बरामद हुई है। किसी के पास इतनी बड़ी मात्र में नकदी बरामद होना चिंतनीय और गंभीर विषय है और वो भी तब जब जब वो भारतीय संसद के सदस्य हों। हम चाहते हैं कि कृपया इस अति संवेदनशील विषय पर इस प्रकार के अपराध हेतु समस्त प्राधिकारों प्राप्त अधिकारिक जाँच प्राधिकरण से इस प्रकरण से जुड़े सभी लोंगों पर चाहे वे किसी राजनीतिक पार्टी से हों, प्रभावशाली हों या अन्य हों, की निष्पक्ष एवं विस्तृत जाँच कर दोषियों को चिह्नित कर कानूनसम्वत कार्यवाही सुनिश्चित कराने की कृपा करें।

कहा कि ये आर्थिक अपराध की वो श्रेणी है जिससे राष्ट्र के विकास में अपूर्णीय क्षति होती है, और एक चयनित या मनोनीत जनप्रतिनिधि यदि इस प्रकार का आर्थिक अपराध करता है तो वह राष्ट्र की जनता के साथ राष्ट्र के संप्रभुता का भी अपराधी है और यह अपराध अक्षम्य है और इस के लिए वह राजनैतिक दल भी दोषी है जिन्होंने ऐसे देश द्रोही अपराधियों को अपने दल से चयनित कर संसद का सदस्य मनोनीत किया है, ऐसे में उस राजनीतिक दल को भी इस अपराध में शामिल माना जाना चाहिए।

भाजपाइयों ने कहा कि इस विषय की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए देश के सर्वोतम जाँच प्राधिकरण से सभी आवश्यक कार्यवाही करवाते हुए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाना सुनिश्चित करे। राज्यसभा सांसद कांग्रेस श्री धीरज साह की सदस्यता समाप्त की जाए।

इस मौके पर भाजपा महानगर अध्यक्ष संजय शर्मा, विधान परिषद सदस्य गोपाल अंजान, लोकसभा संयोजक डा. विशेष गुप्ता, महानगर महामंत्री श्याम बिहारी शर्मा, दिनेश शीर्षवाल, नत्थूराम कश्यप, पूर्व महानगर अध्यक्ष धर्मेंद्र नाथ मिश्रा, क्षेत्रीय सह मीडिया प्रभारी निमित जायसवाल, महानगर मीडिया प्रभारी राजीव गुप्ता, अतुल सोती एडवाकेट, हेमराज सैनी, राहुल शर्मा, दिनेश सिसोदिया, गिरीश भंडूला, नवदीप टंडन, चंद्र प्रजापति, राहुल सेठी, शम्मी भटनागर, सुनीता शर्मा, सर्वेश पटेल, हरिश जाटव, नितिन सोनी, महिला मोर्चा महानगर अध्यक्ष विजयलक्ष्मी पंडित, युवा मोर्चा महानगर अध्यक्ष अभिषेक चौबे, चकित चौधरी, राजेंद्र अग्रवाल, राजेश रस्तौगी, दीक्षांत चौधरी, अभीषेक राठौर, डा. मदलसा शर्मा, शीतल राजपूत, रेनू चौधरी सुनीता सैनी फरहान अंसारी, अंजना सहगल, हरिश भसीन, भरत टंडन, मंडल अध्यक्ष विपिन प्रजापति, आलोक सैनी, सोनू सुमन, हरिश प्रजापति, संजीव चौहान, मंगल सेन राजपूत, अमित सिंह, प्रतीक मित्तल, सुमनेश सिंह, मोहनलाल, अरविन्द सिंह, अमित शर्मा, प्रदीप प्रभाकर, विशाल सिंह गोलू, अमित गुप्ता, सुमित चौहान दीक्षांत चौधरी, सोनू शर्मा, योगेश गुप्ता अहसान फारूकी सूर्यमोहन शमशेरी, जमशेद अली पंकज यादव कुलदीप नारायण विनोद शर्मा योगेंद्र रस्तोगी हरीश प्रजापति सोमपाल प्रजापति हरेंद्र शर्मा विक्की कुमार दिनेश शुक्ला, हरीश वर्मा, आकाश भारद्वाज अल फरीद नूर संजीव सैनी दीपक कश्यप संजीव चौधरी वाल्मीकि दिलीप दिवाकर नीरज कुमार अमितोष कुमार विपुल कुमार प्रिंस यादव विशाल आनंद मोहित तोमर कन्हैया ठाकुर दिनेश चंद्र गोला अमित कुमार शर्मा प्रमोद कुमार सुख देव शर्मा आदि सैकड़ों की संख्या में महानगर मोर्चा एवं प्रकोष्ठों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल रहे ।

अब तक हो चुकी है 290 करोड़ की गिनती

दिल्‍ली : आयकर विभाग (Income Tax) ने ओडिशा (Odisha) स्थित शराब बनाने वाली एक कंपनी के खिलाफ कर चोरी के आरोप में शुक्रवार को तीसरे दिन भी छापेमारी जारी है. ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और उससे जुड़ी कंपनियों के खिलाफ आयकर विभाग की तलाशी में अबतक 290 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी बरामद की गई है. इन आयकर छापों में भारत की सबसे बड़ी नकदी बरामदगी की आशंका है. कल से तीन राज्यों में छापों के दौरान अब तक 290 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई है. सूत्रों ने कहा कि ये राशि बढ़ेगी, क्योंकि अभी और नकदी की बाकी है और अधिकारियों को और भी स्थानों के बारे में खुफिया जानकारी मिली है, जहां नकदी छिपाई गई है.

…और नकदी और आभूषण मिल सकते हैं

आयकर विभाग ने राज्य, झारखंड और पश्चिम बंगाल में ओडिशा स्थित डिस्टिलरी के कार्यालयों पर छापा मारा. कर विभाग के सूत्रों ने बताया कि तीनों स्थानों के सात कमरों और नौ लॉकरों की जांच की जानी बाकी है. नकदी अलमारियों और अन्य फर्नीचर के अंदर भरी हुई पाई गई. उन्होंने कहा कि उन्हें अन्य स्थानों के बारे में जानकारी मिली है, जहां अधिक नकदी और आभूषण मिल सकते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कसा तंज…

झारखंड में कांग्रेस सांसद धीरज कुमार साहू की संपत्तियों से भी करोड़ों रुपये बरामद किये गये. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल लोगों को आश्वासन दिया कि जनता से लूटा गया पैसा वापस किया जाएगा. पीएम मोदी ने एक्‍स पर कहा, “देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर अपने नेताओं के ईमानदार ‘भाषण’ सुनें… जनता से जो भी लूटा गया है, उसका एक-एक पैसा वापस करना होगा, ये मोदी की गारंटी है.”

अलमारियों में रखी 200 करोड़ रुपये की नकदी


अधिकारियों ने बताया कि अलमारियों में रखी 200 करोड़ रुपये की नकदी ओडिशा के बोलांगीर जिले में डिस्टिलरी समूह के परिसर से बरामद की गई जबकि शेष राशि ओडिशा के संबलपुर तथा सुंदरगढ़, झारखंड के बोकारो और रांची जैसे अन्य स्थानों से बरामद की गई। कुछ रकम कोलकाता से भी मिली. भाजपा की ओडिशा इकाई ने एक संवाददाता सम्मेलन में मामले की सीबीआई जांच की मांग की और सत्तारूढ़ बीजद से स्पष्टीकरण मांगा. भाजपा प्रवक्ता मनोज महापात्र ने ओडिशा के पश्चिमी क्षेत्र की एक महिला मंत्री की शराब व्यापारियों में से एक के साथ मंच साझा करते हुए कुछ तस्वीरें भी दिखाईं, जिनके परिसर पर छापेमारी की जा रही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *