सीमा हैदर ने बना लिया था भागने का प्लान, इसलिए अपनाई भारतीय वेशभूषा

India International Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट

पाक हसीना का खुलासा सीमा गुलाम हैदर के बारे में एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है। एटीएस की ताजा पूछताछ में पता चला है कि गिरफ्तारी के बाद उसने दिल्ली भागने की योजना बना ली थी।

गौरतलब है सीमा गुलाम हैदर अपने चार बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते भारत पहुंची थी और यहां सचिन मीणा नाम के शख्स से शादी कर ली थी।सीमा की सचिन से मुलाकात पबजी खेलते हुए हुई थी। बीते कुछ दिनों से दोनों की शादी सोशल मीडिया में सुर्खियों में है।

इसलिए पकड़ा था नेपाल का रास्ता

भारत में बिना वीजा के गैरकानूनी ढंग से प्रवेश करने के लिए एटीएस ने सीमा हैदर को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया था। नोएडा पुलिस में दर्ज एफआईआर के मुताबिक सीमा ने बताया कि वह भारत के लिए वीजा हासिल करने में नाकाम रही थी। इसलिए उसने नेपाल के रास्ते नई दिल्ली पहुंचने का प्लान बनाया था। सीमा ने बताया कि वह चार बच्चों के साथ 13 मई को यमुना एक्सप्रेसवे पर पहुंची थी। यहां से सचिन उसे लेकर ग्रेटर नोएडा के अंबेडकर नगर मोहल्ला स्थित अपने किराए के घर पहुंचा था।

सीमा ने मान ली थी सचिन के पिता की बात

अवैध प्रवासी को घर में पनाह देने के आरोप में गिरफ्तार सचिन ने भी बयान दिया है। सचिन ने पुलिस को बताया कि उसने सीमा का परिचय अपने पिता से कराया और उससे शादी करने की मंशा जताई। सीमा ने बताया कि उस वक्त सचिन के पिता ने कहा था कि अगर मैं भारतीय तौर-तरीके से रहने को तैयार हो जाऊं तो वह शादी के राजी हो जाएंगे। मैंने उनकी यह मांग मान ली थी। इसके बाद सचिन अपने घर गया और कुछ दिनों के बाद उसके पिता नेत्रपाल को लेकर आया। सीमा के मुताबिक नेत्रपाल दोनों को लेकर बुलंदशहर गए, जहां एक वकील ने कोर्ट मैरिज की तैयारी शुरू की। जब सीमा ने अपने कागजात दिखाए तो वकील ने उससे कहा कि वह सचिन से शादी नहीं कर सकती, क्योंकि वह भारतीय नागरिक नहीं है।

घर लौटने के बाद डर गई थी सीमा

सीमा ने बताया कि घर लौटने के बाद वह डर गई कि वकील इस बात की जानकारी पुलिस को दे सकता है और उसकी गिरफ्तारी हो सकती है। सीमा के मुताबिक 30 जून को उसने डेली खर्च के लिए सचिन के पिता से पैसे लिए और बच्चों के साथ किराए का घर छोड़ दिया। उसने बताया कि वह दिल्ली जाने की तैयारी में थी, लेकिन तुरंत ही गिरफ्तार हो गई। सचिन को भी अवैध प्रवासी को शरण देने के आरोप में जेल भेजा गया था। वहीं, पुलिस सचिन के टूटे फोन से डाटा रिकवर करने में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *