टीएमयू स्टुडेंट्स को दिए योगा के टिप्स

India International Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के टिमिट कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन की ओर से इंडोर स्पोर्टस स्टेडियम में 09वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य पर योग सप्ताह का शुभारम्भ किया गया। इस योग सप्ताह का समापन 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर होगा। हर रोज योग एक्सपर्टस योग की विभिन्न मुद्राओं, प्राणायाम, षष्ट क्रियाएं एवम् ध्यान के बारे में विस्तार से बताएंगे। योग सप्ताह के शुभारम्भ मौके पर फिजिकल एजुकेशन के प्रिंसिपल प्रो. मनु मिश्रा ने कहा, हमारा जीवन मूल्यों के आधार पर कैसा होना चाहिए। हम और हमारा परिवार इसके बारे में चिन्ता करते हैं, जबकि हम मूल्यों की चिन्ता करना भूल गए हैं।

ऑफिस योगा से जुड़े अनेक आसनों को भी बताया

उन्होंने सभी से योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने की अपील की। फिजिकल कॉलेज के श्री उन्मेश उथासैनी ने स्टुडेंट्स को विभिन्न योगासनों का अभ्यास कराया। उन्होंने ऑफिस योगा से जुड़े अनेक आसनों को भी बताया। योग सप्ताह के शुभारम्भ मौके पर एग्री कॉलेज के डॉ. कुलदीप गोस्वामी, नर्सिंग के श्री जोसेफ थामस, फिजिकल कॉलेज के श्री तौहीद अख्तर, श्री यशचन्द्र गंगवार के संग-संग विभिन्न कॉलेजों की फैकल्टीज और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *