अनदेखी करने पर पंजाबी समाज नाराज, कहा- प्रदेश में 5 टिकट नहीं दिए तो भाजपा का लोकसभा चुनाव में वॉक आउट

India Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। सात मार्च 2024 को पंजाबी समाज, उत्तर प्रदेश महासमिति (Punjabi Samaj, Uttar Pradesh Mahasamiti) ने कहा कि आजादी के बाद से पंजाबी समाज की अनदेखी की जा रही है। इससे पंजाबी समाज में भाजपा(B J P) के प्रति नाराजगी है और दो कहा कि प्रदेश भर में पंजाबी समाज के 5 लोगों को भाजपा ने टिकट नहीं दिए तो भाजपा का लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Elections ) में वॉक आउट (walk out)किया जाएगा और नोटा का बटन(Nota button) दबाएंगे।

दिल्ली रोड, सांई बैंक्वेट, राही होटल कम्पाउन्ड (Delhi Road, Sai Banquet, Rahi Hotel Compound)पर में पंजाबी समाज के राष्ट्रीय, प्रदेश स्तरीय तथा स्थानीय पदाधिकारियों ने भाग लिया और पंजाबी समाज को उत्तर प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव में भागीदारी देने की मांग की।

प्रदेश अध्यक्ष निशान्त परूथी व राष्ट्रीय संयोजक प्रवीन सेठी ने बताया कि पंजाबो कौम एक बहुत मेहनती और स्वाभिमानी कौम है। सभी जानते हैं कि विभाजन के बाद पंजाबी समाज के पास कुछ नहीं था। अपनी लगन और मेहनत के बल पर आज पंजाबी एक कामयाब कौम है।

उन्होंने यह भी कहा कि पंजाबी समाज ने जनसंघ के समय से ही भारतीय जनता पार्टी का तन-मन-धन से साथ दिया है और पार्टी के आदेश को ही सर्वोपरि माना है। परन्तु अब वह समय आ गया है कि पार्टी को पंजाबी समाज के बारे में भी विचार करना चाहिए।

कहा कि हमें यह कहने में कोई शर्म नहीं है कि इतनी मेहनत के बावजूद पार्टी ने हमारे समाज के अधिकतर लोगों को लोकसभा टिकिट से वंचित रखा है जबकि प्रदेश में पंजाबी समाज के 60 लाख से अधिक मतदाता भारतीय जनता पार्टी के ही समर्थक हैं।

पंजाबी समाज महासमिति उप्र, प्रदेश के 75 में से 65 जिलों में पंजाबी समाज को एकजुट करने का कार्य स्थानीय यूनिटों के माध्यम से कर रहा है। प्रत्येक यूनिट का जिलाध्यक्ष वहाँ के पंजाबी समाज में अपनी उच्च प्रतिष्ठा रखता है। परन्तु पार्टी द्वारा अभी तक निश्चित की गई 51 सीटों में से एक भी सीट पर किसी पंजाबी समाज के प्रतिनिधि को टिकट नहीं दिया गया।

कहा कि हम लोग भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से पुरजोर माँग करते हैं कि लोकसभा चुनाव-2024 में उत्तर प्रदेश राज्य में हमारे पंजाबी समाज के योग्य कार्यकर्ताओं को पार्टी की ओर से टिकिट दिया जाये क्योंकि पंजाबी समाज की अनदेखी अब किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं की जायेगी। यदि इस बार भी लोकसभा चुनावों में पंजाबी समाज की अनदेखी की गई तो निश्चित ही पंजाबी समाज इस बार न चाहते हुए भी वोटिंग का बहिष्कार करने को बाध्य होगा।

प्रेस वार्ता में सर्वश्री डॉ. सुशील कुमार सूरी, संजय आनन्द, सुधीर मल्होत्रा, राजन टंडन गोल्डी, भूपेन्द्र चौधरी, यश अरोड़ा, विजय तुली, सुरेन्द्र सेठी, प्रभजोत सिंह बग्गा, संजय चोपड़ा, राजीव गुम्बर, नोटा धमीजा, हरीश भसीन, कमल गुलाटी, राहुल सेठी, देशरतन कतियाल, ललित कपूर, विजय मदान, भूपेन्द्र सिंह बाली, राहुल गगनेजा, आशा रानी, सीमा सचदेव, राकेश बाटला, काले पहलवान, पोर्स सचदेवा, सुरेन्द्र डब्बू, गौरव अनेजा, हेमा खत्री, वीरेन्द्र मेहता, मनोज बवेजा, सतीश ढल विजय सेठ, अनुराधा सेठ, सतीश रहेजा, विजय तुली, चन्द्र प्रकाश गुलाठी, गौरव अनेजा, सुनील गुप्ता, रितेश सेठी, मोहन ग्रोवर, चिराग अनेजा, आदर्श क्वाटर, सतीश मदान, चंचल गुप्ता आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *