यारी- दोस्ती में बहानेबाजी कर ठगी करने वाले पत्रकार अनवर हुसैन से रहिए सतर्क

Uttar Pradesh

लव इंडिया, मुरादाबाद। जी हां! यारी- दोस्ती में बहानेबाजी कर ठगी करने वाले बरेली के पत्रकार अनवर हुसैन से सतर्क रहिए क्योंकि यह आपको भी घड़ियाली आंसू बहा कर ऐंठ सकते हैं।

अनवर हुसैन कुछ माह पहले तक अपने को दिल्ली से प्रकाशित पब्लिक एशिया का बरेली जिले का ब्यूरो चीफ बताते थे। इनके पास एक कार भी है। यह देवरानिया (devaraaniya)

थाना क्षेत्र में रहते हैं। इन्होंने पिछले साल मुरादाबाद के अपने एक परिचित पत्रकार साथी को मध्य रात्रि में अपने मोबाइल से कॉल की और कहा कि बहराइच में हूं और मेरी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। कानूनी प्रक्रिया से बचने के लिए दूसरी पार्टी से समझौता हो रहा है लेकिन पांच हजार रुपए कम पड़ रहे हैं। संभव हो दे दीजिए, कल बरेली पहुंचते ही दे दूंगा।

इस पर मुरादाबाद के पत्रकार साथी ने नकद दी हुई पुरानी रकम का हवाला दिया तो इन्होंने वह भी वापस करने का आश्वासन दिया। इस पर विश्वास करते हुए रात में ऑनलाइन रकम ट्रांसफर कर दी। यह बात 24 अप्रैल 2022 की है। इसके बाद पत्रकार अनवर हुसैन ने कई दिन तक रकम ट्रांसफर नहीं की तो आशंका हुई। अनेक कॉल करने के बाद अचानक कॉल रिसीव की तो खुद को परेशान बताकर वक्त मांगा और फिर रकम देने वाले पत्रकार साथी के मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिए।

कई महीने बाद रकम देने वाले मुरादाबाद के पत्रकार ने दूसरे नंबर से फोन किया तो अनवर हुसैन ने कॉल रिसीव की और एक मौत का बहाना बनाकर फिर वक्त मांगा लेकिन रकम नहीं दी और अभी स्थिति यह हो गई कि टूकलर के कारण मुरादाबाद के मोबाइल नंबर के फोन उठाने ही बंद कर दिए। इस बीच रख देने वाले पत्रकार ने अनवर हुसैन को अनेक मैसेज किए लेकिन कोई फर्क नहीं बना और इस तरह 1 साल से अधिक हो गया। कुछ दिन पहले रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए ठगी का शिकार हुए मुरादाबाद के पत्रकार आईजी कार्यालय बरेली पहुंचे। रिपोर्ट के लिए तहरीर देने से पत्रकार अनवर हुसैन को कॉल की तो इनमें रिसीव कर ली और एक 2 दिन में देने का आश्वासन दिया। मगर नीयत में खोट के चलते अनवर हुसैन ने रकम नहीं दी और आजकल – आजकल का बहाना करके सालभर से अधिक हो गया। यह भी जानकारी मिली है कि इन्होंने और लोगों से भी इसी तरह से रकम ऐंठी हुई है।

फिलहाल, अनवर हुसैन अपने को तेज इंडिया लाइव न्यूज़ का बरेली जिले का ब्यूरो चीफ/ संवाददाता बताते हैं। यहां यह भी याद दिला दें कि तेज इंडिया के चार पत्रकारों को बरेली पुलिस ने इसी माह की शुरुआत में रंगदारी/ वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

  • http://loveindianational.com/%e0%a4%85%e0%a4%aa%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%a7-%e0%a4%85%e0%a4%aa%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%a7%e0%a5%80/18271/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *