यूपी में 32 लाख 92 हजार करोड़ के निवेश का प्रस्ताव: सीएम योगी

Uttar Pradesh खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

यूपी में इस निवेश कुंभ में अबतक हमें 18,643 MoU साइन हुए हैं. इसमें 32 लाख 92 हजार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए. इसके जरिए 92 लाख 50 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा.

ये निवेश एनर्जी, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैन्युफैक्चरिंग, आईटी, टूरिज्म, पॉवर जनरेशन, हेल्थ केयर, फूड, डेयरी समेत कई सेक्टर शामिल हैं.ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर सीएम योगी ने कहा कि यूपी की अर्थव्यवस्था को वन ट्रिलियन बनाने की दिशा में अभिन्न हिस्सा है. मुझे खुशी है कि इसमें नीदरलैंड, डेनमार्क, सिंगापुर, जापान, साउथ कोरिया, इटली, UAE के बिजनेसमैन इसमें योगदान दे रहे हैं.

सीएम योगी -इस समिट को सफल बनाने के लिए यूपी कैबिनेट के मंत्रियों ने दुनिया के 16 देशों के 21 शहरों में रोडशो का आयोजन किया था. राजदूतों ने भरपूर सहयोग देकर आपके विजन के अनुरूप अभियान को आगे बढ़ाने में योगदान दिया. इसके अलावा देश के बड़े महानगरों में भी रोडशो के आयोजन किए गए.

सीएम योगी – निवेशकों के लिए हमने कई काम आसान किए हैं. ऑनलाइन सिंगल विंडो पोर्टल 406 सेवाएं उपलब्ध करा रहा है. निवेश सारथी एप के जरिए जिज्ञासाओं का समाधान की सुविधा दे रहा है. यूपी ने बीते 5 साल में निर्यात को दोगुना बढ़ाया. प्रदेश बेहतरीन कानून-व्यवस्था के लिए जाना जा रहा है. इसके अलावा यूपी को भारत की फूड बास्केट, खाद्यान्न, दूध, गन्ना समेत कई चीजों में नंबर वन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *