एलआईसी और एसबीआई शाखाओं के सामने जोरदार प्रदर्शन किया कांग्रेस ने

Uttar Pradesh Uttarakhand युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस राष्ट्रीय नेतृत्व उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वाधान में भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा सिविल लाइंस पर प्रदर्शन करते हुए मांग की है। हिंडनवर्ग रिसर्च रिपोर्ट में दोषी उद्योगपति अडानी के विरुद्ध सुप्रीम कोर्ट या संयुक्त संसदीय समिति से जाँच कराए जाने की मांग को लेकर काँग्रेस ने एलआईसी व एसबीआई शाखाओं के सामने जोरदार प्रदर्शन कर प्रशासन से A.C.M.प्रथम को ज्ञापन सौपा।

इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री द्वारा एलआईसी व स्टेट बैंक के करोड़ों उपभोक्ताओं की मेहनत की कमाई का निवेश जबरिया अपने उद्योगपति मित्र अडानी की कम्पनियों में कराया गया है। जबकि इन कम्पनियों के शेयर हिण्डनवर्ग की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद से घाटे में आ गये है।काँग्रेस नेता ने कहा कि सरकार अब अडानी को बचाने के लिये किसी भी तरह की जांच कराए जाने से बच रही है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि निवेशकों के हितो की रक्षा व अडानी के काले कारनामों को लेकर सार्वजनिक हुई हिण्डनवर्ग की रिपोर्ट की सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश या संयुक्त संसदीय समिति से जांच होना देश हित मे आवश्यक है।

अनुभव मल्होत्रा महानगर अध्यक्ष ने अपने वक्तव्य में कहा गौतम अडानी की सेल कंपनियों ने निवेशकों के साथ बहुत बड़ी धोखाधड़ी की है गौतम अडानी की फर्जी कंपनियों ने अपना धन निकाल कर सुरक्षित कर लिया है और भारी नुकसान निवेशकों को हो रहा है यह भाजपा केंद्र सरकार का और गौतम अडानी का संयुक्त घोटाला है पार्टी भारी नारेबाजी के बीच राष्ट्रपति को सम्बोधित दो सूत्रीय ज्ञापन जिला प्रशासन को हस्तगत कराया।

प्रदर्शन में “गौतम अडानी कंपनियों के संरक्षण बंद करो” के नारे लगाए अध्यक्ष अनुभव मेहरोत्रा,अनूप दुबे,शकील चौधरी,अफ़ज़ल साबरी,राजेन्द्र वाल्मिकी, गय्यूर अंसारी,मोहतसीम मुख्तार हाजी अकरम खा एहसान खा भयंकर सिंह बौद्ध गंगाराम शर्मा इरफान खा शह्फेज़ खा इंतजार अंसारी इफ्तेखार कुरेशी गौरव त्रिवेदी विवेक गुप्ता मुशाहिद चौधरी आशु नाजिम नाजिम गांधी मोहम्मद यासीन कुरेशी शकील सकलैनी साकिर मलिक अतीक अहमद उस्मान अली सादिक हुसैन राकेश कमलेश कुमार गुलाब सिंह यादव तमाम काँग्रेसी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *