टीएमयू नर्सिंग के शिवांगी एंड ग्रुप का हार्ट पोस्टर अव्वल

India Uttar Pradesh खाना-खजाना टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ नर्सिंग में विश्व ह्दय दिवस पर आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में शिवांगी खजूरीया, गुलफशा, मुस्कान और मनी अव्वल रहे। छात्र नीतीश, निकिता रंधावा, यासमीन खान और प्रमोद सेकेंड, जबकि निकिता, नवनीत आकांक्षा उपाध्याय और निधि ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

यूज हार्ट फॉर एवरी हार्ट रही हार्ट डे की थीम

नर्सिंग कॉलेज के शल्य विभाग और एसएसए की ओर से आयोजित वर्ल्ड हार्ट डे की थीम यूज हार्ट फॉर एवरी हार्ट रही। इससे पूर्व कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्राचार्या डॉ. पूनम शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि कहा, वर्ल्ड हार्ट डे लोगों को हार्ट की बीमारियों और उनसे बचाव के लिए लोगों को जागरूक करना है।

प्राचार्या डॉ. पूनम ने दिए हार्ट को स्वस्थ रखने के टिप्स

उन्होंने स्टुडेंट्स को हार्ट को स्वस्थ रखने के विभिन्न उपायों को विस्तार से समझाया। पोस्टर प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में उप प्राचार्या डॉ. एम. जसलीन और मिस अथोपम सोनिया शामिल रहे। अंत में विजेताओं को पुरस्कार और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

मोटापा और धूम्रपान ह्दय के लिए खतराः डॉ. जसलीन

कॉलेज ऑफ नर्सिंग की उपप्राचार्या डॉ. एम. जसलीन ने कहा, हर वर्ष 31 प्रतिशत लोग हार्ट की बीमारियों से पीड़ित होते हैं। ह्दय संबंधी समस्याओं के मुख्य कारण समय से न सोना, शुद्ध भोजन न खाना, अधिक मात्रा में जंक फूड खाना, मोटापा, धूम्रपान आदि हैं। इस अवसर पर क्विज प्रतियोगिता भी हुई।

इस मौके पर राजेन्द्र कुमार, मिस शगूफी बी के संग-संग नर्सिंग कॉलेज के दीगर विभागों की फैकल्टीज और बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग, जीएनएम, एमएससी आदि कोर्सेज के करीब 150 छात्र और छात्राएं शामिल रहे। संचालन मिस उत्कर्षा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *