2100 दीपों की महाआरती के बाद 22 पुलिस कर्मियों का सामूहिक स्वागत देखकर दर्शक हुए मंत्रमुग्ध

Uttar Pradesh तीज-त्यौहार लाइफस्टाइल

लव इंडिया, संभल /हजरत नगर गढ़ी। श्री रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित राम लीला कार्यक्रम में 2100 प्रज्वलित दीपों से मां भगवती की दिव्य और भव्य आरती की गई। आरती कार्यक्रम में थाना हजरत नगर गढ़ी के प्रभारी निरीक्षक अपने समस्त स्टाफ के साथ उपस्थित रहे। आरती में भाग लिया।

इसी बीच रामलीला मंच पर प्रभारी निरीक्षक सहित 22 पुलिस स्टाफ को उनके परिश्रम, व्यवहार, कार्य एवं अनुशासन के लिए शॉल उढाकर, भगवा पटका धारण कराकर रामलीला कमेटी एवं हिंदू जागृति मंच की ओर से सम्मानित किया गया। श्री राम लीला कमेटी द्वारा आयोजित हजरत नगर गढ़ी के रामलीला मैदान में विशाल स्तर पर उत्तम और अच्छी व्यवस्थाओं के साथ रामलीला मंचन का कार्यक्रम प्रतिदिन चल रहा है।

आज हिंदू जागृति मंच के अजय कुमार शर्मा, वैभव गुप्ता, राजेंद्र गुर्जर, सुबोध कुमार गुप्ता के नेतृत्व में कई कार्यकर्ता हजरत नगर गढ़ी पहुंचे। वहां श्री रामलीला कमेटी की ओर से 2100 दीयों का इंतजाम कराया गया रामलीला दर्शन को आए सभी दर्शनार्थियों को एक एक प्रज्वलित दीपक दिया गया। और मंच पर मां भगवती की भव्य झांकी सजाई गई।

थाना हजरत नगर गढ़ी के प्रभारी निरीक्षक के साथ उनका थाने का पूरा स्टाफ, रामलीला कमेटी के सभी सदस्य गण तथा हिंदू जागृति मंच के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी गण मंच पर पहुंचे और महा आरती में भाग लिया। यह विहंगम और भव्य दृश्य देखने योग्य और याद रखने योग्य माना गया। मंच पर पुष्प वर्षा की गई। जय माता दी और जय श्रीराम के गगनभेदी जयघोष हुए।

इस अवसर पर थाना प्रभारी निरीक्षक रामवीर सिंह को श्री रामलीला कमेटी के सदस्यों द्वारा और हिंदू जागृति मंच के सदस्यों द्वारा संयुक्त रुप से शॉल उड़ाकर पटका धारण करा कर सम्मानित किया गया। इतना ही नहीं थाने के स्टाफ के 22 कांस्टेबल एवं अन्य स्टाफ को उनके कार्य, अनुशासन, परिश्रम और व्यवहार के लिए शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर हिंदू जागृति मंच के प्रदेश अध्यक्ष एवं विश्व हिंदू परिषद के विभाग प्रचार प्रमुख अजय कुमार शर्मा ने कहा कि सज्जनों पर जब भी कभी आंच आती है दंगाई लोग आक्रमण करते हैं तब केवल पुलिस ही है जो सीना खोल कर ये कहती है पहले हम से निपटोगे फिर आगे बढ़ोगे। ऐसे साहसी, कर्तव्य शील, अनुशासित और समर्पित पुलिस अधिकारियों का सम्मान हर सार्वजनिक आयोजनों में होना ही चाहिए।

श्री रामलीला कमेटी के अध्यक्ष चौधरी देवेंद्र सिंह फौजी, अशोक कुमार, ऋषि पाल सिंह, भीष्म कुमार शर्मा, पंकज कुमार गुप्ता आदि ने पुलिस विभाग की, मां जगदंबा की, श्री राम लीला की, रामलीला कमेटी की, हिंदू जागृति मंच की सोच की तथा दर्शक दीर्घा में बैठे सभी जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता की प्रशंसा में अपने विचार व्यक्त किए।

थाना हजरत नगर गढ़ी के प्रभारी निरीक्षक रामवीर सिंह ने कहा कि पुलिस विभाग को सामूहिक रूप से सम्मानित और पुरस्कृत किया जाना मेरे जीवन की यह प्रथम घटना है। मैं और मेरा पुलिस स्टाफ अच्छे सच्चे लोगों का, सज्जन जनों का देशभक्तों का, संविधान का पालन करने वालों का मित्र रहा है। और सदैव रहेगा। दुष्ट, आतंकी, शैतान स्वभाव के लोगों को डराना, बेचैन रखना हमारा अधिकार है कर्तव्य भी।

हिंदू जागृति मंच के राजेंद्र गुर्जर, सुबोध कुमार गुप्ता, वैभव गुप्ता और अजय कुमार शर्मा ने हजरत नगर गढ़ी की श्री रामलीला कमेटी के सभी सदस्यों को भी शॉल ओढ़ाकर, भगवा वस्त्र धारण कराकर जय श्री राम के जयघोष के साथ सम्मानित किया। ऐसे मनमोहक दृश्य को देखकर रामलीला दर्शन को आए सभी दर्शक गण मंत्रमुग्ध हो गए। अनेक बार करतल ध्वनि से अपना समर्थन और आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम का सफल संचालन भीष्म कुमार शर्मा एवं डॉ नंदकिशोर शर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *