मछुआ समाज के 21 युवाओं ने दहेज रहित विवाह करने का लिया संकल्प

India Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, रामपुर। तुरैहा मछुआ महासभा के जिला अध्यक्ष कमल कुमार तुरैहा ने कहा कि बिना सामाजिक क्रांति लाई राजनीति बदलाव संभव नहीं है। अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को मुख्य धारा में लाना है तो सामाजिक बदलाव करना ही होगा।

14 जनवरी को बाबा रामस्वरूप तुरैहा की समाधि पर मासिक बैठक में बोल रहे थे। उन्हें कहा कि विकसित समाज को जोड़ने के लिए युवाओं को आगे आना होगा। आपसी मतभेद और गुटबाजी को बुलाकर भाईचारा बढ़ाना होगा।

उन्होंने कहा कि समाज को जोड़ने के लिए फरवरी माह में तुरैहा परिवार मिलन कार्यक्रम संयोजित किया जाएगा। कामरेड मेंवीराम ने कहा कि समाज की युवा नशे और बुरी बातों से दूर रहे। बुराई व्यक्ति को पतन की ओर ले जाती है। इस मौके 21 युवाओं के दहेज रहित विवाह करने के संकल्प पत्र भरवाए गए।

बैठक में मुरारी लाल, कमल कुमार मुन्ना, जगदीश कुमार, ओमी लाल, रवि कुमार, दिनेश कुमार, प्रीतम सिंह, दौलत राम, विक्की, सोनू, देवेंद्र कुमार, गिरीश कुमार, गिरीश कुमार आदि लोगों ने भाग लिया। बैठक का संचालन जिला महामंत्री राम सिंह तुरैहा एडवोकेट ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *