Agra-Lucknow Expressway: उन्नाव में डबल डेकर बस दूध के टैंकर से टकराई, 18 की मौत

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी

उन्नाव में भयकर सड़क हादसा हुआ है। मौके पर 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि। 20 लोग दुर्घटना में घायल हुए। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुई दुर्घटना दूध के कंटेनर से टकराई डबल डेकर बस बिहार के शिवगढ़ से बस दिल्ली जा रही थी। हाइवे स्थित गढ़ा गांव के सामने की घटना हाइवे पर हवाई पट्टी के पास हादसा हुआ। बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र का मामला है। डीएम और कप्तान मौके पर मौजूद हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने के आसार हैं।

यूपी के उन्नाव जिले में बुधवार की सुबह इतना बड़ा हादसा हुआ कि जिसे देखने के बाद लोगों की रूह कांप गई। यहां पर बस और टैंकर की जोरदार भिड़ंत हो गई और इसमें 18 लोगों की माैत हो गई जबकि बीस लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह हादसा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर उन्नाव जिले के बेहटा मुजावर क्षेत्र में गढ़ा गांव के पास हुआ है। यह बस बिहार के शिवगढ़ से दिल्ली जा रही थी।

टक्कर के बाद बस के उड़े परखच्चे
घायल सवारियों की माने तो टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस और टैंकर दोनों के परखच्चे उड़ गए। जोरदार धमाका होने पर आसपास के लोग मौके की और दौड़ पड़े। देखा तो हर तरफ चीख पुकार मची हुई थी और शव बस व सड़क पर बिखरे पड़े हुए थे। बताया जा रहा है कि हादसे में दो महिलाओं और एक बच्चे सहित 18 लोगों की मौत हो गई। वहीं, लगभग 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मरने वालों में 14 पुरुष, दो महिलाएं और दो बच्चे हैं।

ग्रामीणों की मदद से बस में फंसे शव व घायलों को बाहर निकाला
सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बस के अंदर फंसे शव व घायलों को बाहर किसी तरह से निकाला। पुलिस ने बताया कि बस बिहार से दिल्ली जा रही थी। इसमें अधिकतर मजदूर सवार थे। बस में करीब 50 यात्री थे। संभव है चालक को झपकी लगने से हादसे हुआ हो। हताहत और घायलों के नाम-पते जुटाए जा रहे हैं। घायलों को बांगरमऊ प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया है। एसडीएम नम्रता सिंह ने चिकित्सा केंद्र पहुंचकर घायलों से बातचीत की।

मंजर देखकर लोगों का कांप उठा कलेजा
बताया जा रहा है कि टक्कर इतनी भीषण भी कि बस के एक तरफ का हिस्सा पूरी तरह से खत्म हो गया। अंदर बैठे यात्री बाहर आकर गिर गए और उनकी मौत हो गई। हादसे के बाद वीडियो सामने आये । जिसमें अस्पताल के बाहर लाशें बिखरी पड़ी है। गंभीर रूप से घायलों को लखनऊ रेफर किया गया है। घायलों का कहना है कि बस की टक्कर होने के बाद ऐसा लगा जैसे कि भूंकप आ गया। पुलिस शवों का शिनाख्त करने में जुट गई है। वहीं यह भयावह मंजर देखने के बाद लोगों का कलेजा कांप उठा।

लखनऊ।उन्नाव सड़क हादसे का सीएम योगी ने संज्ञान लिया। मृतकों के परिजनों के प्रति सीएम ने संवेदना व्यक्त की और अफसरों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *