कलेक्ट्रेट में स्थान होने के बाद भी किराए के भवन में रजिस्ट्री कार्यालय का संचालन, वकील करेंगे आंदोलन

Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

लव इंडिया, मुरादाबाद। दी बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी मुरादाबाद द्वारा आज कार्यकारिणी की बैठक आयोजित कर रजिस्ट्री ऑफिस को कलेक्ट्रेट परिसर में वापस ना किए जाने को लेकर शासन प्रशासन के विरुद्ध रोष व्यक्त किया गया। साथ ही इस मुद्दे पर आंदोलन की चेतावनी दी गई। कार्यकारिणी की बैठक में पदाधिकारियों एवं सदस्यों द्वारा इस बात पर गहरा रोष प्रकट किया गया कि तमाम प्रयासों तथा मुख्यमंत्री को अनेक बार ज्ञापन प्रेषित किए जाने के बाद भी आज तक शासन स्तर पर कोई सकारात्मक पहल नहीं हुई है।

सभी सदस्य इस बात पर सहमत थे कि मुरादाबाद के जनपद स्तरीय प्रशासनिक अधिकारी गण इस मुद्दे पर जानबूझकर उत्तर प्रदेश शासन के जिम्मेदार अधिकारियों और मुख्यमंत्री को गुमराह कर रहे हैं। कलेक्ट्रेट परिसर में उचित शासन व्यवस्था होने के बावजूद किराए के भवन में रजिस्ट्री कार्यालय का संचालन किया जा रहा है । बेवजह लगभग सवा लाख रुपए मासिक का किराया देकर 15 से 16 लाख रुपए का सरकार को चूना लगाया जा रहा है। रजिस्ट्री ऑफिस वर्तमान में जहां संचालित है वहां आवश्यक सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं है जिस कारण क्रेताओं और विक्रेता गणों तथा अधिवक्ताओं और कातिबों को ढेरों सुविधाओं का सामना करना पड़ता है।

बैठक में निर्णय किया गया कि इस मुद्दे पर यदि शीघ्र शासन स्तर पर कोई पहल नहीं होती है तो फिर अधिवक्ताओं के समक्ष आंदोलन ही एकमात्र विकल्प बचेगा। आंदोलन हुआ तो कलेक्ट्रेट परिसर में सभी प्रशासनिक व्यवस्थाओं को ठप कर दिया जाएगा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन- प्रशासन की होगी।

बैठक में मुख्य रूप से सुनील कुमार सक्सेना, खलील अहमद, विनीत भटनागर, श्रीमती सीता सैनी ,दानवीर सिंह यादव ,अनिल गुप्ता ,पारुल अग्रवाल, सुरेश चंद्र गुप्ता, सलीम अहमद, देशराज शर्मा, मुकेश वर्मा, मोहम्मद नासिर, हरिशंकर आर्य, मनीष प्रताप सिंह, अलका शर्मा, श्रीमती रमा पांडे, अभिषेक भटनागर, जूनियर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद प्रत्येकी आदि अधिवक्ता सदस्य उपस्थित रहे।अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार सक्सेना तथा संचालन महासचिव अभय कुमार सिंह ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *