AL-SHIFA: साहब मेहरबान हुए तो टूट गई ‘सील’ और धंधा शुरू

Uncategorized

लव इंडिया मुरादाबाद। भोजपुर थाना अंतर्गत पीपलसाना में प्राइमरी स्कूल के सामने अलशिफा हेल्थ केयर सेंटर एवं जच्चा बच्चा केंद्र सील खुलने के बाद से फिर अपने रंग में रंग गया है और यहां पर डिलीवरी की आड़ में भ्रूण हत्या का धंधा किया जा रहा है

पीपलसाना में प्राइमरी स्कूल के सामने अब नए सिरे से अलशिफा हेल्थ केयर सेंटर एवं जच्चा-बच्चा केंद्र धड़ल्ले से चल रहा है। जबकि लगभग 1 साल पहले अल शिफा हेल्थकेयर सेंटर एवं जच्चा बच्चा केंद्र को संबंध अधिकारियों ने उस वक्त खींच कर दिया था जब वह निरीक्षण के दौरान अलशिफा हेल्थ केयर सेंटर पर पहुंचे और डिलीवरी कक्ष की बार-बार डोरबेल खटखटाने पर भी कक्ष नहीं खुला क्योंकि उस वक्त अलशिफा हेल्थ केयर सेंटर में डिलीवरी के बजाय कुछ और हो रहा था। यही कारण था अलशिफा हेल्थ केयर सेंटर को सीज कर दिया गया था।

कहते हैं गांधी जी में बहुत बड़ी ताकत होती है और इन्हीं का इस्तेमाल हुआ और कुछ ही दिनों में अलशिफा हेल्थ केयर सेंटर की सील को तोड़ दिया गया अर्थात अलशिफा हेल्थ केयर सेंटर खुल गया।

चूंकि, अब साहब से संबंध ठीक हो गए तो अलशिफा हेल्थ केयर सेंटर एवं जच्चा बच्चा केंद्र का क्षेत्र में बड़े स्तर पर प्रचार प्रसार किया गया और सबकुछ नंबर 1 में होने का दावा करते हुए बड़े और विशेषज्ञ डॉक्टर से इलाज और डिलीवरी कराए जाने का दावा किया जाने लगा जबकि ऐसा कुछ नहीं है क्योंकि मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में अलशिफा हेल्थ केयर सेंटर एवं जच्चा-बच्चा केंद्र का अभी भी रजिस्ट्रेशन नहीं है। इतना ही नहीं, इस केंद्र के बोर्ड पर जिस महिला डॉक्टर का नाम लिखा गया है। वह भी यहां नहीं रहती हैं बल्कि दिल्ली में रह रही हैं और उनकी आड़ में यहां झोलाछाप महिला डिलीवरी करती है। सूत्र तो यह भी कहते हैं की डिलीवरी की आड़ में यहां पर कन्या भ्रण हत्याओं का काला धंधा हो रहा है।

दूसरी और इस संबंध में जानकारी करने पर डॉक्टर मिराज अशरफ ने उपरोक्त तथ्यों को पूरी तरह गलत बताते हुए कहा की ऐसा कुछ नहीं है। सीएमओ कार्यालय में पंजीकरण है और आप चेक कर सकते हैं। उन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन नंबर 18484 भी बताया।

दूसरी और इस संबंध में उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजीव बेलवाल का कहना है कि किसी भी हाल में जनपद में अवैध अस्पतालों को संचालित नहीं होने दिया जाएगा लगातार अभियान चल रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *