Omkareshwar Jyotirlinga Temple परिसर में श्रद्धालुओं का हंगामा

India खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

Omkareshwar Jyotirlinga Temple, ओकारेश्वर। मध्य प्रदेश के खंडया जिले की धार्मिक तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर स्थित ज्योतिर्लिंग मंदिर परिसर में रविवार को श्रद्धालुओं ने जमकर हंगामा कर दिया। मंदिर में मौजूद सामान्य लाइनों में लगे भक्तों ने वीआईपी दर्शन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। आइये जानते है क्या है पूरा मामला।

धार्मिक तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में रविवार को प्रदेश सहित देशभर से श्रद्धालु भगवान ओंकार के दर्शन करने पहुंचे थे। इसी बीच मंदिर परिसर में मौजूद कर्मचारी कुछ लोगों को अलग रास्ते से बगैर लाइन के दर्शन करा रहे थे। जिसे देख घंटों अपनी बारी का इंतजार करते कतारों में लगे महाकाल के भक्तों के सब्र का बांध टूट पड़ा, और वे इसके विरोध में हंगामा करने लगे। इसको लेकर सामान्य लाइन में लगे श्रद्धालुओं ने नारेबाजी शुरू कर दी, जो करीब घंटा भर चलती रही।

श्रद्धालु नारे लगा रहे थे कि ‘वीआईपी दर्शन बंद करो, बंद करो। वहीं कुछ श्रद्धालुओं ने मंदिर के कर्मचारियों पर रुपया लेकर दर्शन कराने के भी आरोप लगाए। उनका कहना था कि कर्मचारी तीन सौ तीन सौ के लेकर अलग रास्ते से चगैर लाइन के दर्शन करा रहे हैं, जिसके चलते सामान्य लाइन में लगे भक्तों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। बता दें कि रविवार के चलते बड़ी संख्या में श्रद्धालु भगवान ओंकारेश्वर के दर्शन करने ज्योतिर्लिंग मंदिर परिसर में पहुंचे थे।

300 रुपये का टोकन लेकर कराए जाते हैं वीआईपी लाइन से दर्शन

इस मामले में पुनासा एसडीएम शिवम प्रजापति ने बताया कि उन्हें अभी मीडिया के माध्यम से मालूम चला कि मंदिर परिसर में कुछ हंगामा हुआ था, हालांकि कर्मचारियों ने कुछ देर में मामला शांत कर दिया था। वहीं उनका कहना था कि मंदिर ट्रस्ट की ओर से ही 300 रुपये का टोकन लेकर वीआईपी दर्शन कराए जाते हैं।

नहीं ली जाती है दर्शन के नाम

संभवतः ऐसे ही कुछ लोग टोकन लेकर दर्शन करने गए होंगे, जिन्हें देखकर सामान्य लाइनों में लगे लोगों के द्वारा आपत्ति ली गई होगी, और हंगामा किया गया होगा। हालांकि मंदिर परिसर में किसी से दर्शन के नाम पर अवैध राशि नहीं ली जाती है, और जो ऐसा करते हैं उन्हें पहले भी जेल भेजा गया है, और अभी भी यदि ऐसी कोई शिकायत मिलेगी, तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *