उद्घाटन के साथ ही प्रदर्शनी शुरू, पहले दिन बच्चों ने जीता अतिथियों का दिल

India Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। जिला कृषि विकास, औद्योगिक एवं सांस्कृतिक प्रदर्शनी का मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह ने शनिवार रात आठ बजे कंपनी बाग स्थित जिगर मंच से प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। पहले दिन जिगर मंच पर बच्चों का कोपलें कार्यक्रम हुआ। इसमें बच्चों ने रंग बिरंगी और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ कई देश भक्ति प्रस्तुतियां देकर अतिथियों का दिल जीत लिया।

District Agricultural Development, Industrial and Cultural Exhibition’s Divisional Commissioner Anjaneya Kumar Singh inaugurated the exhibition from Jigar Manch located at Company Bagh at eight o’clock on Saturday night. On the first day, there was a children’s program on Jigar Manch. In this, the children won the hearts of the guests by giving colorful and cultural programs as well as many patriotic presentations.

मंडलायुक्त आन्नजेय कुमार ने नारियल फोड़कर व फीता काटकर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इसके बाद जिगर मंच पर उद्घाटन समारोह के दौरान हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का दीप प्रज्जवलित भी किया। इस दौरान डीाईजी शलभ माथुर, जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह, महापौर विनोद अग्रवाल आदि साथ रहे।

इस दौरान, मंडलायुक्त ने कहा है कि प्रदर्शनी के जरिये जनपदवासियों को स्वच्छ मनोरंजन उपलब्ध कराने के साथ लोगों को सरकारी योजनाओ व कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों, गरीबों व किसानों के विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं को प्रदर्शनी में साझा किया गया है।

इस मौके पर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जिला कृषि विकास एवं सांस्कृतिक प्रदर्शनी को अधिक मनोरंजक, जागरूकता व जानकारी परक के साथ विकासपरक बनाया गया है। डीआईजी शलभ माथुर ने कहा कि सभी को सुरक्षा तथा खासतौर पर महिलाओं की सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई है।

उद्घाटन के बाद पहले दिन जिगर मंच पर बच्चों का कोपलें कार्यक्रम हुआ। इसमें बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुतियां देकर जहां तालियां बटोरी वही देर रात तक लोगों को जिगर मंच पर डटे रहने को मजबूर कर दिया। 29 मई की रात को जिगर मंच पर एक शाम बेटियों के नाम के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा।

प्रदर्शनी में जिगर मंच पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में 29 को एक शाम बेटियों के नाम, 30 को मन-मन में राम, 31 को एक शाम अन्नदाता के नाम, एक जून को एक शाम उत्तराखंड के नाम, 2 को फॉक डांस, 3 को हरियाणवीं नाइट, 4 को कव्वाली में निजामी बंधु की प्रस्तुति, 5 को जल संरक्षण एवं पर्यावरण संध्या, 6 को नृत्य व नाट्य संध्या, 7 को जादूगर जुगनू के कारनामे, 8 को कत्थक, 9 को भोजपुरी नाइट, 10 को कामेडी नाइट, 11 को पंजाबी नाइट, 12 को कवि सम्मेलन, 13 को अंताक्षरी, 14 को सितारों का संगम, 15 को मुशायरा, 16 को राजस्थानी नाइट, 17 को बाडीवुड नाइट, 18 को रॉक बैंड, 19 को एक शाम संगीत के नाम, 20 को गायन एवं वादन प्रतियोगिता, 21 को गंगा अवतरण, 22 को जूनियर कलाकार नाइट, 23 को रामलीला, 24 को शाम-ए-गजल, 25 को रियाल्टी शो और 26 को सूफी नाइट में मुश्ताक अली कलाकार रहेंगे। उद्घाटन समारोह में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *