नवसंवत्सर की संध्या पर विविध संवाद व पं. राधेश्याम व्रतोत्सव पत्रिका हुआ विमोचन

India Uttar Pradesh Uttarakhand तीज-त्यौहार

लव इंडिया, बरेली। मानव सेवा क्लब के तत्वावधान में नवसंवत्सर की पूर्व संध्या भजन संध्या, सम्मान और नववर्ष पत्रिका विमोचन का कार्यक्रम हुआ जिसमें विश्व विख्यात पंडित राधेश्याम कथावाचक की व्रतोत्सव पत्रिका, विविध संवाद के भारतीय नववर्ष विशेषांक का विमोचन अतिथियों द्वारा किया गया। रोटरी भवन में समाजसेवी और शिक्षाविद प्रो.वृंदावन बिहारी की स्मृति में शिक्षाविद डॉ. विशेष कुमार सक्सेना को सम्मानित किया गया वहीं संगीतज्ञ विंध्यवासिनी देवी की याद में जानी-मानी संगीत की हस्ती डॉ. शोभा कुदेशिया को सम्मानित किया गया।

सनातन धर्म की रक्षा और अध्यात्म के क्षेत्र में अविस्मरणीय योगदान के लिये आशीष प्रधान को पंडित राधे श्याम कथावाचक सम्मान से सम्मानित किया गया। सम्मान स्वरूप हार, शाल प्रशस्ति-पत्र और स्मृति चिन्ह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उद्यमी वीरेन्द्र स्वरूप, कार्यक्रम अध्यक्ष प्रो. एन. एल. शर्मा संयोजक इं. के. बी. अग्रवाल और क्लब के अध्यक्ष सुरेन्द्र बीनू सिन्हा ने प्रदान किया। भजन संध्या में क्लब के सदस्यों ने बड़े ही मोहक भजन की प्रस्तुति दी।

शिव कुमार बरतरिया और इन्द्र देव त्रिवेदी ने नवसंवत्सर की प्रासंगिकता पर प्रकाश डाला।भजन की मोहक प्रस्तुति डॉ. सुनील शर्मा, डॉ. निधि मिश्रा, शोभा कुदेशिया, मीरा मोहन, गीतिका, मुकेश सक्सेना, शोभा सक्सेना,अरुणा सिन्हा ने की। सरस्वती वंदना रीता सक्सेना ने की। शकुन सक्सेना और सत्येन्द्र सक्सेना ने वंदेमातरम की प्रस्तुति दी। प्रकाश सक्सेना ने आव्हान गीत प्रस्तुत किया।

विशेष उपलब्धि पर क्लब के सदस्य डा. विनय खंडेलवाल और कायस्थ चेतना मंच के अध्यक्ष संजय सक्सेना को सम्मानित किया गया। स्वागत और मंच का संचालन क्लब के अध्यक्ष सुरेन्द्र बीनू सिन्हा ने किया। प्रमुख रूप से सुरेश सुंदरानी, राजेश सक्सेना, प्रकाश सक्सेना, निर्भय सक्सेना, मुकेश सक्सेना, सुरेश बाबू मिश्रा, डॉ सुरेश रस्तोगी, अभय सिंह भटनागर, विशाल गुप्ता, सचिन श्याम राजीव आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *