मोबाइल शोरूम चोरी में घोड़ा सहन गिरोह के बिहार राज्य के दो बाबू गिरफ्तार

Uttarakhand अपराध-अपराधी

हल्द्वानी। मोबाइल शोरूम में हुई चोरी के मामले में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने बिहार राज्य‌ के घोड़ा सहन गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी का कुछ माल भी बरामद किया गया है।

डीआईजी डॉ नीलेश आनन्द भरणे ने बताया कि बीती 8 सितम्बर को नैनीताल रोड के वन प्लस मोबाइल शोरूम में हुई घटना के बाद घोड़ा सहन गिरोह के सदस्यों की तलाश की जा रही थी। इसके लिए पुलिस की पांच टीमें लगाई गई। इन टीमों को बाहरी शहरों में भी भेजा गया।

इस बीच पता चला कि घोड़ा सहन गैंग मध्य प्रदेश के इंदौर में घड़ी के शोरूम में भी हाल ही में इस तरह की घटना को अंजाम दे चुका है। इस पर बिहार गई टीम ने इनपुट दिया कि गैंग उत्तराखंड में फिर से वारदात को अंजाम देने की फिरार में है। इसके कुछ सदस्य काशीपुर रामनगर क्षेत्र के बड़े मोबाईल शोरूम की रैकी करने के लिए आने वाले हैं।

इसे आधार बनाते हुए पुलिस ने गिरोह के नईम देवान पुत्र मुन्ना देवान व विक्रम पुत्र प्रेम चन्द्र प्रसाद निवासी हसननगर घोड़ासहन मोतीहारी बिहार को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके कब्जे से चोरी के 164 में से 6 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। पूछताछ में दोनों ने बताया कि गैंग में 8 से 10 सदस्य हैं। गैंग में से मोबिन, राजन व नईमुद्दीन रैकी का काम करते हैं।

इसके बाद गिरोह के अन्य सदस्य वारदात करने पहुंच जाते हैं। हल्द्वानी में भी गैंग के नईम देवान, जीतू उर्फ चूना, मोबीन, नईमुद्दीन, राजन, अर्जुन, रोशन व विक्रम शामिल रहे हैं। पुलिस का यह खुलासा लोगों के गले नहीं उतर रहा है एक और तो पुलिस के आला अधिकारी यह कहते नजर आ रहे हैं। शुरू से ही पुलिस गैंग के पीछे लगी रही लेकिन फिर भी पुलिस ने दो आरोपियों सहित 6 मोबाइल बरामद कर चोरी का खुलासा करते हुए अपनी पीठ अपने ही हाथों से थपथपाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *