महिला को भर्ती न कराने के बाद झाडियों में प्रसव कराने का वीडियो वायरल

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी खाना-खजाना टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति वीडियो

इगलास। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर प्रसव के लिए आई एक महिला को भर्ती न कराने के बाद झाडियों में प्रसव कराने को लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है, आरोप है कि प्रसव कराने को भर्ती करने के नाम पर उससे एक हजार रुपए की मांग की जा रही थी।

#Iglas. After not admitting a woman who had come for delivery at the Community Health Center, a video is going viral on social media about giving birth in the bushes, alleging that one thousand rupees are being demanded from her in the name of hiring her for giving birth. Was staying

बताया जा रहा है कि कस्बा के हाबूड़ा बस्ती निवासी एक प्रसूता को लेकर उसके परिजन सुबह लगभग आठ बजे महिला हॉस्पीटल पहुंचे, आरोप है कि यहां पर मौजूद महिला चिकित्सक व स्टाफ नर्स द्वारा प्रसव कराने के लिए एक हजार रुपए की मांग की गई। रुपए न देने पर उसको भर्ती नहीं किया गया, इसी दौरान जब प्रसव के लिए कहीं अन्यत्र ले जा रहे थे। प्रसव पीड़ा बढ़ने पर हॉस्पीटल के समीप ही एक स्कूल के पीछे झाड़ियों में ले जाकर प्रसूता का प्रसव करा दिया गया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है। इस प्रकरण में प्रसूता के पति का आरोप है कि उसके एक हजार रुपए की मांग की गई थी, रुपए न देने पर हॉस्पीटल में भर्ती नहीं किया गया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉ. रोहित राठी का कहना है कि यह प्रकरण में उनके संज्ञान में जैसे ही आया प्रसूता को प्रसव के दौरान गंभीर हालत में तत्काल एम्बुलेंस से उपचार के लिए अलीगढ़ भेजा गया है। वहीं घटना के संबंध में प्रारंभिक जांच के दौरान यह तथ्य आए हैं कि प्रसूता पहली बार आई थी, उसको कुछ कॉम्लीकेशन के कारण अलीगढ भेजा जा रहा था, परिजन इसके लिए तैयार नहीं हुए और वे हॉस्पीटल से स्वंय ही बाहर ले गए। प्रकरण मे डिप्टी सीएमओ राहुल शर्मा द्वारा जांच की जा रही हैं, प्रसूता के परिजनों के आरोपों की पुष्टि होती है तो संबंधित के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *