रिश्वत मांगने पर अपने ही थाने में गिरफ्तार हुआ दरोगा

India Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में अपने ही थाने में दारोगा मोहन प्रसाद को घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। दारोगा पर आरोप था कि एक मामले में व्यक्ति को छोड़ने के लिए वो 30 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे थे। पीड़ित की शिकायत पर आजमगढ़ के एसपी ने एक्शन लेते हुए मामले की जांच की।

आजमगढ़ में अपने ही थाने में दारोगा को घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। आजमगढ़ में पीड़ित से 30 हजार की रिश्वत लेने वाला दरोगा गिरफ्तार किया है। आजमगढ़ के कप्तानगंज थाने में दरोगा ने भूमि विवाद के मामले के निस्तारण के लिए रिश्वत ली थी। पीड़ित ने इसकी शिकायत एसपी से कर दी थी।

इसके बाद सिटी सीओ के नेतृत्व में टीम भेजकर थाना परिसर के आवास से ही दारोगा को गिरफ्तार कर लिया गया। वो दारोगा उसी थाने में कार्यरत थे। दरअसल पूरा मामला आजमगढ़ जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के अमलाई गांव का है। यहां रहने वाले संतोष कुमार ने आजमगढ़ के एसपी को लिखित में शिकायत दी थी।

फिलहाल, पुलिस सिस्टम पर दाग लगाने वाले रिश्वतखोर दरोगा की गिरफ्तारी के बाद यह चर्चाएं आम है कि मोदी- योगी है तो यह भी मुमकिन है अर्थात पुलिस वालों की गिरफ्तारी भी। इसलिए अब नौकरशाहों को भी यह समझ लेना होगा कि सरकार की मंशा के तहत आम आदमी का निर्विवाद और निष्पक्ष काम करें अन्यथा वह भी कानून के घेरे में फंस सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *