उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव : सीटों के आरक्षण की सूची जल्द जारी होगी, 5 दिसंबर के बाद अधिसूचना

Uttar Pradesh युवा-राजनीति

लव इंडिया, लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार नगरीय निकाय चुनाव के लिए सीटों के आरक्षण की सूची जल्द जारी करने जा रही है। उम्मीद है कि एक सप्ताह के अंदर आरक्षण की सूची जारी कर दी जाए।

नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात ने मंगलवार को मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र के समक्ष प्रस्तावित आरक्षण की सूची का प्रस्तुतीकरण दिया। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने आरक्षण की सूची को शीघ्र अंतिम रूप देने के निर्देश दिए हैं। सूत्रों का कहना है कि दो-तीन दिसंबर तक आरक्षण सूची को अंतिम रूप देने के बाद निकाय चुनाव कराने का प्रस्ताव राज्य निर्वाचन आयोग को भेज दिया जाएगा। इसलिए संभावना है कि आयोग पांच दिसंबर के बाद कभी भी चुनाव कार्यक्रम जारी कर सकता है।

राज्य निर्वाचन आयोग भी चुनाव कार्यक्रम तभी जारी करेगा जब उसे नगरीय निकायों की सूची मिल जाए। अभी नगर विकास विभाग आरक्षण में जूझ रहा है। सूत्रों के अनुसार अब इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। वार्डों के साथ ही महापौर और चेयरमैन की सीटों के आरक्षण की सूची भी तैयार हो चुकी है। दो दिन पहले ही इस सूची को नगर विकास मंत्री के सामने भी रखा गया था। अब मुख्य सचिव को भी आरक्षण की सूची दिखाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *