भाजपा नेता के सहयोगी के हत्यारोपियों से मुठभेड़, सब इंस्पेक्टर जख्मी

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी

उमेश लव, लव इंडिया मुरादाबाद। 2 दिन पहले ठाकुरद्वारा क्षेत्र में भाजपा नेता के सहयोगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी या घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

पुलिस ने प्रारंभिक तहकीकात के बाद बदमाशों पर शिकंजा कसा और मंगलवार को भोजपुर थाना क्षेत्र में भाजपा नेता के सहयोगी हत्या आरोपियों को घेर लिया इन्हें पुलिस ने आत्मसमर्पण के लिए कहा तो इन्होंने आज सुबह गांव के बजाय पुलिस पर गोलीबारी कर दी जवाब में पुलिस ने भी अपना बचाव करते हुए गोलियां दागी तो भाजपा नेता के सहयोगी के दो हत्यारोपी के गोली लगी इनमें एक अतुल पंडित बताया जा रहा है जबकि दूसरा गोली मारने वाला मुख्य शातिर बिलाल है इनसे बचने की कोशिश में एक सब इंस्पेक्टर भी जख्मी हो गए हैं वह भागते वक्त गिर गए थे। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बिलाल के दोनो पैर में पिंडली के नीचे गोली लगी है।,अतुल के दाएं पैर में लगी गोली,सब इंस्पेक्टर सोहनपाल सिंह गिरकर घायल हो गए। बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद एसएसपी ने मौका मुआयना करके पुलिस की हौसला अफ्जाई की है।

लेनदेन के विवाद में मारी थी विशाल को गोली

गौरतलब है कि बजरंग दल के प्रखंड संयोजक और स्थानीय बीजेपी नेता के साथ सहयोगी के रूप में साथ रहने वाले विशाल उर्फ एकॉन रायकोटी की दो दिन पहले सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या से इलाके के लोगों में गुस्सा फैल गया था और पब्लिक ने मुरादाबाद-काशीपुर मार्ग पर जाम लगा दिया था। हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर क्षेत्रवासी लगातार आंदोलन कर रहे थे और सफाई कर्मियों ने हड़ताल कर दी थी। इस मामले में विशाल के पिता ने बिलाल, गोलू माफिया और अतुल पंडित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस की जांच में हत्या के पीछे लेन-देन का विवाद सामने आया है। याद रहे कि पुलिस ने गोलू को बीते दिन ही गिरफ्ताार कर लिया था।

भागने की कोशिश में थे दोनों आरोपी

हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस पर दबाव लगातार बढ़ रहा था। मंगलवार सुबह पुलिस को विशाल हत्याकांड की दो मुख्य आरोपी बिलाल अहमद एवं अतुल शर्मा के भोजपुर इलाके में होने और जिले से भागने की योजना बनाने की सूचना मिली थी। भोजपुर और ठाकुरद्वारा थाने की पुलिस ने आरोपियों को गणेशपुर और आदमपुर के बीच नदी के पास घेर लिया था।

पुलिस का कहना है कि पुलिस ने आरोपियों को पकड़ना चाहा तो आरोपियों ने पुलिस पर गोली चला दी जिसपर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए दोनों आरोपियों पर फायरिंग की। दोनों आरोपियों के पैर में गोली लगी और वह वहीं गिर गए। मुठभेड़ के दौरान दारोगा सोहनपाल सिंह भी जख्मी हो गए हैं। पुलिस ने तीनों को भोजपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। सूचना मिलने पर एलएलपी हेमराज मीणा भी भोजपुर पहुंचे। उन्होंने बताया कि आरोपियों पर पचास-पचास हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। उन्होंने पुलिस टीम की सराहना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *