बिना मानचित्र के कैसे बना गजरौला का आरिफ कांप्लेक्स और किसकी सांठगांठ से, जांच शुरू

India Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। लव इंडिया नेशनल ने तीन दिन पहले एमडीए उपाध्यक्ष की आंखों में धूल झोंक कार नेशनल हाईवे पर ही अवर अभियंता ने बनवा दिया अवैध कांप्लेक्स… शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर खुलासा किया था कि अमरोहा जनपद के गजरौला औद्योगिक क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर ही बसंत होटल के सामने आरिफ कांप्लेक्स बना है, जो बिना मानचित्र के है जबकि गजरौला औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के कार्य क्षेत्र में आता है और यहां पर कोई भी निर्माण बिना मानचित्र के नहीं हो सकता। लेकिन, आरिफ कांप्लेक्स को मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के तत्कालीन अवर अभियंता ने बिना मानचित्र के ही साठगांठ करके बनवा दिया। यह निर्माण लगभग 10 साल पहले हुआ था।

लव इंडिया नेशनल खबर को अपलोड करने के बाद शेयर किया तो हड़कंप मच गया और इस पूरे मामले को मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के सचिव राजीव पांडे ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने पूरे मामले की जांच सहायक अभियंता नृपेश सिंह तोमर को सौंपी है।

गजरौला में बिना मानचित्र के कांप्लेक्स बनाने का मामला सामने आया है और इस मामले की जांच सहायक अभियंता नृपेश सिंह तोमर को सौंपी गई है।

राजीव पांडेय सचिव, मुरादाबाद विकास प्राधिकरण, मुरादाबाद।

हां, जांच मिली है। एक-दो दिन में मौके पर जाऊंगा और आरिफ कांप्लेक्स के संचालक से संबंधित पत्रावली तलब करूंगा।

नृपेश सिंह तोमर, एई, मुरादाबाद विकास प्राधिकरण, मुरादाबाद।

यह है लव इंडिया नेशनल की वो खबर, जिस पर शुरू हुई तहकीकात…

बीसी की आंखों में धूल झोंक कर जेई ने बनवा दिया कॉम्प्लेक्स: मुरादाबाद। यह जो कॉम्प्लेक्स की फोटो आप देख रहे हैं यह मुरादाबाद दिल्ली हाईवे पर औद्योगिक क्षेत्र गजरौला में बना हुआ है और खास बात यह है कि मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष (बीसी) की आंखों में धूल झोंककर अवर अभियंता ने यह कॉम्प्लेक्स बनवा दिया है। जबकि इसका मुरादाबाद विकास प्राधिकरण से मानचित्र पास नहीं है।

अमरोहा जनपद का गजरौला क्षेत्र औद्योगिक क्षेत्र है और यह मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के कार्यक्षेत्र में आता है। अर्थात गजरौला औद्योगिक क्षेत्र में कोई भी निर्माण मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की अनुमति के बगैर नहीं हो सकता लेकिन नेशनल हाईवे 9 पर गजरौला में बसंत होटल के सामने आरिफ कॉम्प्लेक्स बना है जो पूरी तरह से गैरकानूनी बताया जा रहा है क्योंकि मुरादाबाद विकास प्राधिकरण से आरिफ कांप्लेक्स के मानचित्र को पास नहीं कराया गया बल्कि सूत्रों का कहना है कि मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के गजरौला क्षेत्र के संबंधित अवर अभियंता से सांठगांठ कर आरिफ कांप्लेक्स का निर्माण करा दिया गया।

इस संबंध में आरिफ कांप्लेक्स के संचालक आरिफ से बात की गई तो उन्होंने कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया जबकि मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के संबंधित अवर अभियंता से संपर्क का प्रयास किया गया लेकिन हो नहीं पाया ऐसे में अगर उपरोक्त दोनों का पक्ष मिलता है तो हम उसे अपने पाठकों को जरूर बताएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *