बलिदान दिवस: RSS के स्वयंसेवकों ने 25 यूनिट किया रक्तदान

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। बलिदान दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, कटघर नगर की महाविद्यालीन छात्रों की टोली द्वारा डिप्टी साहब के मंदिर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में स्वयंसेवकों ने 25 यूनिट रक्त का रक्तदान किया।

डॉक्टर सी. पी. सिंह के नेतृत्व में जिला चिकित्सालय रक्तकोष (ब्लड बैंक) की टीम के द्वारा रक्त संग्रह का कार्य किया गया। यह रक्त जिला चिकित्सालय के रक्तकोष (ब्लड बैंक) में जमा किया गया जो जरूरतमंद रोगियों को आवश्यकता पड़ने पर उपलब्ध हो जाएगा।

इस अवसर पर रक्तदान शिविर के प्रेरणा स्रोत विभाग प्रचारक वतन कुमार ने कहा कि रक्तदान महादान है, इसलिए समय-समय पर सभी को रक्तदान करना चाहिए। दान किए गए रक्त से कई लोगों की जिंदगी बच सकती है।


उन्होंने कहा कि कुछ लोग रक्तदान करने से डरते है कि कमजोरी आजायगी, जबकि निकले हुये रक्त की भरपाई शरीर स्वयं कर लेता है अत: नि:संकोच रक्तदान करना चाहिए।
रक्तदान शिविर के आयोजन में भाग संघचालक देवेश सिंह, नगर संघचालक बृजेश सिंह, वरद कुमार, अनमोल कुमार आदि नगर कार्यकारिणी सहित प्रमुख स्वयंसेवक उपस्थित थे।
भाग संघचालक देवेश सिंह ने रक्तदाताओं, जिला चिकित्सालय की टोली एवं शिविर लगे सभी कार्यकर्ताओं, मंदिर के प्रबंधन को धन्यवाद प्रेषित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *