स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला बनाकर पहनाई जूतों की माला और चप्पलों से पिटाई के बाद किया आग के हवाले

India Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

लव इंडिया,संभल। हिंदू जागृति मंच के सदस्यों ने स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला जलाकर उसे राक्षसी प्रवृत्ति का नायक बताकर ऐसी प्रवृत्तियों का नष्ट करने का सामूहिक संकल्प लिया।संभल के नीमसार तीर्थ पर हिंदू जागृति मंच के सदस्य पहुंचे वहां स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला बनाया गया। पुतले पर जूतों की माला पहनाई गई और सभी ने जूते चप्पलों से पिटाई की। अंत में पुतला आग को समर्पित कर दिया।

इस अवसर पर नीमसार तीर्थ के महंत दीनानाथ ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य राक्षसी सोच का प्रतीक है। जो हिंदू धर्म की आस्थाओं पर चोट करने के नए-नए तरीके खोजता है। लेकिन इस बार संतो को जल्लाद कहकर, तुलसीदास जी पर टिप्पणी करके, रामचरितमानस को बकवास बताकर उसने सनातन धर्म पर कुठाराघात किया है। ऐसे में हिंदुस्तान का संत समाज और हिंदू समाज ऐसी प्रवृत्ति को कभी क्षमा नहीं करेगा। देश और समाज को तोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य का समूल नाश होना समाज धर्म और राष्ट्र के लिए हितकारी है। हिंदू जागृति मंच के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार शर्मा ने कहा कि एक मंदिर को मानने वाले, एक ईश्वर को मानने वाले, संतों में आस्था रखने वाले, नारी को देवी समझने वाले, धर्म ग्रंथ में आस्था रखने वाले, सभी लोग हिंदू हैं सनातनी हैं। उन्हें कोई भी राक्षसी प्रवृत्ति तोड़ नहीं सकती, अलग नहीं कर सकती।

इस अवसर पर विनय शुक्ला, कंचन पंडित, संतोष कुमार गुप्ता, वैभव गुप्ता, मुकेश कुमार शर्मा, सुभाष गुप्ता, विपिन सैनी, अभिषेक गुप्ता, सुभाष चंद्र गुप्ता, लक्ष्मण सैनी, आदि ने स्वामी प्रसाद मौर्य के पुतले को जूते चप्पलों से पीटा और स्वामी प्रसाद मौर्य हाय हाय, स्वामी प्रसाद मुर्दाबाद तथा भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारों के बीच पुतले में आग लगाई गई। हिंदुओं को बांटने की राजनीति करने वाली काली सोच का पर्दाफाश करने और ऐसी सोच को नष्ट करने का सभी सदस्यों ने सामूहिक संकल्प भी लिया। कार्यक्रम का सफल संचालन महंत तीरथ नाथ महाराज ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *