भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी मिले यू-ट्यूबर, सोशल एक्टिविस्ट, ब्यूरोक्रेट्स और इतिहासकार

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

लव इंडिया, बागपत। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने की हुनर पंचायत और विभिन्न जनपदों से आए कौशल कर्मियों से उनके हुनर पर की चर्चा हुई। इस दौरान, कुछ यूट्यूबर साथियों से राहुल गांधी ने की मुलाकात, वर्तमान समय में सोशल मीडिया के महत्व पर की चर्चा की। जनसभा में राहुल गांधी ने भाजपा सरकार को महंगाई पर घेरा। किसानों से की वादाखिलाफी और सरकार के उद्योगपति प्रेम पर भाजपा सरकार को जमकर लताड़ा।

भारत जोड़ो यात्रा सुबह चलने के पश्चात हुए अल्पविराम के समय में राहुल गांधी ने हुनर पंचायत की जिसमें उन्होंने विभिन्न जनपदों से आए हुनरमंद कौशल कर्मियों से बात की और वर्तमान समय के उनके काम और भविष्य को लेकर चर्चा की। विभिन्न जनपदों, मुरादाबाद, अलीगढ़ , बरेली, आगरा, बनारस, मुरादनगर, बागपत, मुजफ्फरनगर सहित अन्य जगहों से आए कुशल कर्मियों ने राहुल गांधी को अपनी व्यावहारिक समस्याओं को बताया और भाजपा सरकार की गलत जीएसटी की वजह से बढ़ी लागत, निर्यात में गिरावट पर जानकारी दी।

राहुल गांधी ने बनारस के बुनकरों , मुरादाबाद के पीतल उद्योग कर्मियों, अलीगढ़ के पीतल और ताला उद्योगकर्मी जनों, आगरा के पेठा और चमड़ा व्यवसायियों, नोएडा के छोटे उद्योग स्थापित किए कर्मियों, मुजफ्फरनगर के कालीन और लकड़ी कारीगरों, साथ में मेरठ के खेल सामान निर्माताओं से उनके पहलुओं को सुन उनकी आवाज उठाने का आश्वासन दिया।

राहुल गांधी ने कुछ यूट्यूबर्स से मुलाकात की और वर्तमान समय में उनके द्वारा किए जा रहे जनहित पहलुओं और सोशल मीडिया की ताकत पर चर्चा की। राहुल गांधी ने सोशल एक्टिविस्ट व इतिहासकार एवं लेखकों से मुलाकात की और वर्तमान समय में लेखन के आयाम, और इतिहास व सामाजिक मुद्दों के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की, सोशल एक्टिविस्ट में प्रमुख रूप से लखनऊ विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति रूपरेखा वर्मा, इतिहासकार कुमार अशोक पांडे, डा सुजाता, प्रशांत टंडन, शायर अमीर इमाम, वजाहत हबीबुल्लाह, व पदमा एवं अन्य शामिल रहेप्रख्यात राष्ट्रीय शूटर रहीं शूटर दादी और फ़िल्म अभिनेत्री काम्या पंजाबी भी आज भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई और राहुल गांधी से मुलाकात कर भारत जोड़ो यात्रा को अपना समर्थन दिया।

प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा का उम्मीद से अधिक रिस्पॉन्स मिला है। राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो यात्रा ने आम जन को ये संदेश देने में कामयाब रहे हैं कि सिर्फ कांग्रेस ही इस देश में भाईचारा और सामाजिक सौहार्द बढ़ाने का काम करती है। लोगों को रोजगार देती और देश की तरक्की होती है। उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा ने यात्रा में संख्या के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं। उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो पदयात्रा में रोज दो लाख से ज्यादा लोग शामिल हो रहे हैं। प्रदेश प्रवक्ता अभिमन्यु त्यागी ने बताया कि राहुल जी की पदयात्रा को क्षेत्रीय दलों और समाज सेवकों का लगातार समर्थन मिल रहा है। कुटीर उद्योग से जुड़े लोगों, एमएसएमई उद्योगों के साथ छोटे व्यापारी, सामाजिक संगठन, किसान संगठन लगातार यात्रा में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। किसान, मजदूर, वंचित, नौजवान सभी यात्रा में रोज शामिल हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *