ऊंची उड़ानः टीएमयू के छह स्टुडेंट्स विदेश से करेंगे पीजी, मिलेगी छात्रवृति

India International Uttar Pradesh खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, सीसीएसआईटी के इन छात्रों का यूएसए, यूके और पोलैंड में प्रवेश परीक्षा के बाद हुआ दाखिला। टीएमयू से तीन छात्र बीसीए, दो बीटेक और एक बीएससी पासआउट। फिर सिद्ध हुआ तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी की स्टडी श्रेष्ठः चांसलर। कम्प्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग के लिए एनबीए से मान्यताः प्रो. द्विवेदी

लव इंडिया, मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के स्टुडेंट्स में गजब की मेधा है। स्टुडेंट्स ने एक बार फिर सिद्ध कर दिया है कि क्वालिटी एजुकेशन में टीएमयू का कोई सानी नहीं है। काॅलेज ऑफ़ कम्प्यूटिंग साइंसेज एंड इन्फार्मेशन टेक्नोलाॅजीज-सीसीएसआईटी के आधा दर्जन छात्रों को पीजी डिग्री के लिए विदेशी यूनिवर्सिटीज़ में दाखिला मिला है। सभी छात्रों को यूएसए, यूके और पोलैंड की यूनिवर्सिटीज़ में स्काॅलरशिप कोटे में प्रवेश मिला है। कुलाधिपति सुरेश जैन, जीवीसी मनीष जैन और एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर अक्षत जैन ने पीजी में चयनित इन स्टुडेंट्स के स्वर्णिम भविष्य की कामना करते हुए कहा, टीएमयू ने एक बार फिर सिद्ध किया है, यूनिवर्सिटी में स्टडी की गुणवत्ता श्रेष्ठ है। उन्होंने इसका श्रेय सीसीएसआईटी के निदेशक प्रो. आरके द्विवेदी को भी दिया। ये छात्र यूपी के अलावा दिल्ली और गुजरात से हैं।

मुरादाबाद की बीसीए की छात्रा छवि विश्नोई ने केंट स्टेट यूनिवर्सिटी, यूएस में एमएस इन कम्प्यूटर साइंस में, तो रामपुर के बीसीए के छात्र मलकीत सिंह ने न्यूकैसल यूनिवर्सिटी, यूके में एमएस इन बिजनेस एंड मैनेजमेंट में एडमिशन लिया है। जूनागढ़, गुजरात के बीसीए पासआउट छात्र शाह कयूर ने इलिनोइस स्टेट यूनिवर्सिटी, यूएस में एमएस इन इन्फार्मेशन सिस्टम में प्रवेश लिया है। दिल्ली की बीटेक-आईबीएम की छात्रा रही दीक्षा शर्मा को कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी, यूएसए में एमएस इन इंजीनियरिंग मैनेजमेंट, जबकि गाजियाबाद के बीटेक-आईबीएम पास आउट छात्र बेनिट थाॅमस को नाॅर्थ ईस्टर्न यूनिवर्सिटी, हंटिंग्टन, यूएसए में एमएस इन इंजीनियरिंग मैनेजमेंट में एडमिशन मिला है। मुरादाबाद की बीएससी-सीएस ऑनर्स की छात्रा रहीं हिमांशी सिंह को यूनिवर्सिटी ऑफ व्रोकला, पोलैंड में एमटेक इन साॅफ्टवेयर इंजीनियरिंग में प्रवेश मिला है।

काॅलेज ऑफ़ कम्प्यूटिंग साइंसेज एंड इन्फार्मेशन टेक्नोलाॅजीज के निदेशक प्रो. द्विवेदी ने इन छात्रों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा, छात्रों के लिए नए द्वार खुल रहे हैं। भविष्य उज्ज्वल है। यह सब सीसीएसआईटी फैकल्टी की ओर से दी गई गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की निशानी है। उल्लेखनीय है, संस्था की स्थापना 2001 में हुई थी तब से लेकर आज तक संस्था लगातार शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करते हुए नित नए आयाम स्थापित कर रही है। मौजूदा समय में संस्थान के पास कम्प्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग के लिए एनबीए की मान्यता प्राप्त है। यह भी वाशिंगटन एकाॅर्ड ढांचे के अनुसार प्रवेश लेने में मदद करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *